हस्थमैथुन के नुकसान , जिन्हे जानने के बाद छोड़ देंगे हस्थमैथुन।

                                    हस्थमैथुन के नुकसान

 

आजकल हमारा युवा वर्ग कई तरह की समस्यायों से घिरा है ,उनमें से एक साधारण पर पर आपके भविष्य को पूरी तरह से बर्बाद करने वाली एक आदत है हस्तमैथुन।
ये आपको शारारिक रूप से तो कमजोर करती है पर ये आपकी सोच पर भी बहुत बुरा प्रभाव डालती है। जिससे आपको अपने भविष्य ममी कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। 

हस्तमैथुन से होने वाले शारारिक नुकसान :

  1 ) मांसपेशियों को बनाता है कमजोर :
       दोस्तों हमारा जो वीर्य है जिसे हम हस्तमैथुन से निकल देते है ,ये हमारे शरीर का आधार है। और  हमारे शरीर की हर मांसपेशी और शरीर के हर भाग में पाया जाता है। और उनमे ऊर्जा के स्तर को बनाये रखता है। पर जब हम हस्तमैथुन करते है तो हमारे पुरे शरीर में कम्पन पैदा हो जाता है और वीर्य सारे शरीर में से होता हुआ निकल जाता है और आपको कमजोर बनाता है। 

2 ) पाचन तंत्र को कमजोर बनाता है : 
    जैसा की मैंने आपको बताया की वीर्य शरीर के हर हिस्से में पाया , जब हम इसे ऐसे ही व्यर्थ गंवा देते है तो हमारे पाचन तंत्र की ऊर्जा भी कुछ दिनों के लिए कम हो जाती है। आपने भी देखा होगा जब भी आप हस्थमैतुन करते है तो उसके कुछ दिनों तक आपको गैस और कब्ज़ की समस्या हो जाती है। 

3 ) घुटनों में दर्द का है बड़ा कारण : 
हस्तमैथुन का अगर किसी शरीर के भाग में सबसे ज्यादा असर होता है तो वह है हमारी टांगे।  क्योंकि जब हमारा वीर्य निकलता है तो हमारी टांगो से काफी ऊर्जा निकल जाती है। और जिसके कारण टांगो में दर्द की समस्या उत्पन हो जाती है। 

           मानसिक स्तर पर होने वाले नुकसान :

4 ) बुद्धि को बनाता है कमजोर :
    हमारे वीर्य में अद्भुत शक्ति पायी जाती है जो हमे फोकस करने में मदद करती है। परन्तु जब हम हस्तमैथुन करने लग जाते है तो हमारा दिमाग   कमजोर पड जाता है और हमें चिजों पर ध्यान करने में मुश्किल होती है। 

5 ) दिमाग सिकुड़ने लगता है : 
    दोस्तों ये बात वैज्ञानिक रूप से सिद्ध हो चुकी है की ज्यादा हस्तमैथुन करने और पोर्न विडिओज़ देखने से दिमाग का आकर बदलने लगता है और हमारा दिमाग पहले से कमजोर हो जाता है। 

6 ) सफलता से ले जाता है दूर :
  हमारा दिमाग जो भी काम करता है वह सिर्फ एक हार्मोन के लिए ही करता है " डोपामिन " , जो हमें ख़ुशी का एहसास दिलाता है।  जैसे की जब हम अपने जीवन में कुछ हासिल करते है। या कोई बड़ा काम करते है। या फिर मेहनत करके कुछ हासिल करते है।  परन्तु हस्तमैथुन और पोर्न से हमें बिना कुछ किये ही ये हार्मोन काफी मात्रा में निकलता है।  और फिर आपके शरीर को आदत हो जाती है। क्योंकि हमारे दिमाग को बिना कुछ किये ही ख़ुशी का एहसास हो  जाता है। और फिर आपका दिमाग आपकी सफलता के लिए भी बहुत कम काम करता है।  इसलिए अगर आपको सफल होना है या जीवन में कुछ भी हासिल  तो हस्तमैथुन करना छोड़ दें नहीं तो आप जीवन में अपने सपने साकार नहीं कर  पाएंगे। 

हस्तमैथुन से और भी कई तरह के नुकसान और रोग होते है। दोस्तों  यदि आप जीवन में कुछ हासिल करना चाहते है ,एक स्वस्थ और सुंदर शरीर चाहते है तो अपने वीर्य को व्यर्थ गंवाना बंद क्र दीजिये। ये आनंद के लिए नहीं है इसका उद्देश्य संतान पैदा करना है। 
 और यदि आप अपने वीर्य की रक्षा करते है तो ये आपको निरोगी ,सुंदर और तेज़ दिमाग देता है। और आपको सफलता की तरफ अग्रसर करता है। 

0 Comments